MP board result Date 2022: कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इस दिन होगा जारी

0

MP board result date 2022 Class 10th, 12th:- एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा बारहवीं का रिजल्ट कब जारी होगा या MP board 10th, 12th result date 2022 को लेकर सभी छात्र जानना चाहते हैं और क्लास 10th और 12th का रिजल्ट सबसे पहले कहां पर जारी होगा और किस वेबसाइट के माध्यम से आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर पाएंगे इसके संबंध में आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले हैं तो छात्रों अगर आप भी अपनी क्लास 10th और 12th रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत इंपॉर्टेंट होने वाले हैं इसलिए आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

MP board result Date 2022: कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इस दिन होगा जारी
MP board result Date 2022: कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इस दिन होगा जारी

MP board result date 2022 Class 10, 12 – एमपी बोर्ड रिजल्ट कब होगा जारी

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा क्लास टेंथ और ट्वेल्थ की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी और मार्च के पहले हफ्ते में ही बोर्ड परीक्षाओं को आयोजित करा दिया गया था ऐसे में जिन छात्रों ने बोर्ड परीक्षा के पेपर दिए थे वह सभी छात्र अपने रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और रिजल्ट डेट क्या है छात्रों अभी क्लास 10th और 12th की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट की डेट फिलहाल में अभी तक जारी नहीं की गई है लेकिन रिजल्ट अप्रैल माह में जारी करने की पूरी कोशिश की जा रही है अगर अप्रैल month के अंदर मूल्यांकन और रिजल्ट तैयार हो जाता है तो अप्रैल माह के लास्ट हफ्ते तक ही रिजल्ट जारी होने की संभावना है लेकिन अभी इसको लेकर कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है लेकिन जैसे ही माध्यमिक शिक्षा मंडल क्लास 10th और 12th बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट के संबंध में कोई भी अपडेट देगा तो आपको studygrow.com वेबसाइट पर मिलता रहेगा।

एमपी बोर्ड क्लास 10th और 12th रिजल्ट कैसे देखें

आप अपने मोबाइल फोन का उपयोग करके बहुत जल्द ही रिजल्ट देख सकते हैं अगर आपको रिजल्ट देखने नहीं आता है तो परेशान ना हो नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करें।

1. सबसे पहले आपको एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट (mpbse.nic.in) पर जाना है

2. नीचे आपको रिजल्ट का ऑप्शन मिलेगा आपको रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है

3. इसके बाद में आपको जिस क्लास का भी रिजल्ट देखना है उसको सेलेक्ट कर लेना है

4. फिर आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा जिसमें आपको अपनी डिटेल भर देना है

5. इसके पश्चात आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है

6. फिर आपके सामने आपका रिजल्ट फुल कर आ जाएगा जैसे आप चाहो तो प्रिंटआउट भी ले सकते हैं या मोबाइल में देख रहे हो तो आप पीडीएफ फॉर्मेट में भी सेव कर सकते हैं।

 

Note:- छात्रों अगर आपको रिजल्ट के संबंध में कुछ पूछना है तो वह हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं और इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here