MP board 10th 12th प्री बोर्ड परीक्षा 2021 की तैयारी कैसे करें

0

MP board 10th 12th प्री बोर्ड परीक्षा 2021 की तैयारी कैसे करें

Pre board exam 2021- क्लास 10th और 12th की प्री बोर्ड परीक्षा 12 अप्रैल से शुरू होने जा रही हैं इसको लेकर सभी छात्र परीक्षा की तैयारी में लगेेे हुए हैं अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है कैसे प्री बोर्ड परीक्षा की तैयारी करें और किस में सेेे करेंं तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से अवश्य पढ़िए उसमें हम आपको बतानेे वाले किस प्रकार से आप प्री बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर लेकर आ सकतेेे हैं।

10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारी कैसे करें

1. क्लास 10th क्लास 12th के छात्रों के लिए जो प्रश्न बैंक जारी की गई है विमर्श पोर्टल और mpbse पर उनके सभी ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन कंप्लीट कर लें, और इसके अलावा 2 अंक 3 अंक 4 अंक और 5 अंक के क्वेश्चन की भी तैयारी कंप्लीट कर ले।
2. और आप अपनी नॉलेज के लिए कुछ पुराने पेपर देख सकते हैं जिससे आपको अंदाजा लग जाएगा कि किस प्रकार से पेपर बनता है।
3. अगर आप प्रश्न बैंक की तैयारी अच्छे से कर लेते हैं तो आप प्री बोर्ड परीक्षा मैं अच्छे से अच्छे नंबर लेकर आ सकते हैं और इससे आपको वार्षिक परीक्षा में भी बहुत फायदा मिलेगा।
4. और परीक्षा की कॉपी में लिखते समय अपनी राइटिंग पर ध्यान दें स्पष्ट शब्दों में लिखें।
5. और प्री बोर्ड परीक्षा, वार्षिक परीक्षा देने से पहले मॉडल पेपर अवश्य सॉल्व करके देखें 3 घंटे के अंदर पूरी ईमानदारी के साथ जिस तरह आप परीक्षा हॉल में अपनी आंसर शीट में लिखते हैं उसी प्रकार से लिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here