MP बोर्ड परीक्षा Cancel 2021-22 कक्षा पांचवी और आठवीं

MP बोर्ड परीक्षा Cancel 2021-22 कक्षा पांचवी और आठवीं

MP board board exam cancel 2021-22:- कोरोनावायरस की ऐसी स्थिति को ध्यान में रखते हुए एमपी बोर्ड की बोर्ड परीक्षा को कैंसिल करने का बड़ा फैसला है हाल ही में समाचार पत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कुछ क्लासों की बोर्ड परीक्षा को कैंसिल करने का बड़ा फैसला लिया है अगर आप जानना चाहते हैं कि कौन-कौन सी क्लास बोर्ड परीक्षाएं इस वर्ष आयोजित नहीं की जाएगी इसके लिए आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से अवश्य पढ़ें।

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा कैंसिल 2021-22 (MP board exam cancel 2022)

छात्रों कक्षा पांचवी और और आठवीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया था लेकिन कोरोनावायरस की स्थिति फिर से बिगड़ने लगी है ऐसे में छात्रों की क्लास हफ्ते में सिर्फ 3-4 दिन ही लग रही हैं इसलिए छात्रों की बोर्ड परीक्षा है को इस वर्ष के लिए कैंसिल कर दिया है।

अगर हम पिछले सत्र कक्षा पांचवी और आठवीं की बात करें तो पिछले वर्ष वी कोरोनावायरस की वजह से छात्रों के घर वर्कशीट भिजवा कर वार्षिक परीक्षा का मूल्यांकन किया गया था और पिछले वर्ष भी पांचवी और आठवीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने की तैयारियां थी ।

कक्षा पांचवी और आठवीं की बोर्ड परीक्षा 2009 मैं खत्म किया गया था और जो छात्र पांचवी और आठवीं में फेल हो गए थे उनको सामान्य अंक देकर पास किया गया था।

Note- छात्रों क्या आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों को भी शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here