CTET Admit Card 2022 Direct Download link : सीटेट एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी खुशखबरी

CTET Admit Card 2022 Direct Download link : सीटेट एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी खुशखबरी
CTET Admit Card 2022 Direct Download link : सीटेट एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी खुशखबरी

CTET admit card 2022, CTET admit card 2022 phase 2, CTET admit card 2022 release date, CTET admit card 2022 direct download link, CTET admit card 2022 sarkari result

CTET Admit Card 2022 Direct Download link – सीटेट एडमिट कार्ड कब आएगा (CTET admit card kab aaega) या सीटेट एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें तो प्यारे छात्रों CTET Admit Card को लेकर अगर आप भी इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि अब आपको CTET Admit Card के लिए इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है छात्रों जैसा कि आप सभी जानते हैं सीटेट परीक्षा केंद्र लेवल की परीक्षा है जिसमें लाखों विद्यार्थी सीटेट परीक्षा में अप्लाई करते हैं इस वर्ष भी 3000000 से अधिक अभ्यर्थियों ने सीटेट परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं अगर आपने भी सीटेट परीक्षा के लिए अप्लाई किया है तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि CTET Admit Card कैसे डाउनलोड करना है और किस दिन CTET Admit Card जारी किए जाएंगे।

CTET Admit Card 2022 higlights

Board NameCentral Board of Secondary Education {CBSE}
Exam NameCentral Teacher Eligibility Test (CTET 2022)
Exam TypeEligibility Test
CTET Exam DateDecember 2022
Admit Card Release Date
CTET exam date 2022Click Here 
CategoryAdmit Card 
CTET Admit Card kab Aayega 2022?Click Here 
Official Websitectet.nic.in

CTET admit card 2022 kab aaega

CTET Admit Card (सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के एडमिट कार्ड) कब जारी किए जाएंगे इसको लेकर सभी परीक्षार्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं सीटेट एडमिट कार्ड 2022 को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल डेट घोषित नहीं हुई है लेकिन सीटेट एडमिट कार्ड दिसंबर महीने के लास्ट हफ्ते में जारी होने की संभावना बन रही है क्योंकि आपकी सीटेट परीक्षाएं जनवरी महीने में शुरू होने की संभावना है लेकिन अभी तक कोई ऑफिशियल अपडेट सामने नहीं आया है इसलिए आप अपनी सीटेट परीक्षा की तैयारी करते रहे। क्योंकि एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने के कुछ ही दिन पहले जारी किए जाते हैं इसलिए यह खबर आपको कभी भी मिल सकती है।

CTET परीक्षा कैसे होगी

सभी विद्यार्थी सोच रहे होंगे किसी टेट की परीक्षा किस प्रकार से आयोजित की जाएं और जो विद्यार्थी पहली बार सीटेट परीक्षा में शामिल होंगे उनको अनुभव नहीं होता है इसलिए हम आपको बताने वाले के सीटेट की आप की परीक्षाएं किस प्रकार से आयोजित की जाएंगी।

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट या सीटेट परीक्षाएं दो पारियों में आयोजित की जाएगी पहली पाली 9:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक रहेगी और दूसरी सीटेट परीक्षा की पाली 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक रहेगी।

CTET admit card 2022 कैसे डाउनलोड करें

सीटेट परीक्षा के लिए CTET Admit Card डाउनलोड करने के लिए आपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है आपको नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करके अपना सीटेट परीक्षा के लिए CTET Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं।

1. सर्वप्रथम आपको सीटेट की ऑफिशियल वेबसाइट https://ctet.nic.in/ पर जाना है।

2. सीटेट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद में आपको होम पेज पर सीटेट एडमिट कार्ड 2022 वाली लिंक पर आपको क्लिक करना है

3. सीटेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको उस लिंक पर क्लिक कर देना।

4. जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करोगे आप एक नए पेज पर आ जाओगे जहां पर आपको अपनी लॉगिन डिटेल डाल देना है

5. अपनी जानकारी भरने के बाद में आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना।

6. फाइनली आपका सीटेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा जिसका आसानी के साथ आप प्रिंटर द्वारा प्रिंट कर सकते हैं।

Note – प्यारे अभ्यास आरती हमें उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको कुछ पूछना है तो हमें कमेंट कर सकते हैं।

 

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here