26 जनवरी को नहीं जाना है ध्वजारोहण कार्यक्रम में कक्षा 1 से 10 तक के छात्रों के लिए आवश्यक सूचना

26 जनवरी को नहीं जाना है ध्वजारोहण कार्यक्रम में कक्षा 1 से 10 तक के छात्रों के लिए आवश्यक सूचना

कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने कक्षा एक से दसवीं तक के सभी छात्रों के लिए 26 जनवरी के दिन अवकाश घोषित करने का निर्णय लिया है और इसको लेकर एक ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया है उस नोटिफिकेशन में क्या लिखा है और किस कारण से 26 जनवरी के दिन छात्रों को ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने से मना किया है यह जानने के लिए इस ऑफिशल नोटिफिकेशन को और इस पूरी पोस्ट को जरूर पढ़ें।
विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी / प्राचार्य हाईस्कूल / उमावि (समस्त) मध्यप्रदेश।
विषय :- गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2022 के संबंध में
सन्दर्भ :- मध्यप्रदेश शासन, सामान्य प्रशासन विभाग, मंत्रालय के परिपत्र क्र. एफ 5-11/2021/1/4, दिनांक 31 दिसम्बर 2021
00:
विषयान्तर्गत लेख है कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2022 का गरिमामय समारोह समस्त शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाना है। मध्यप्रदेश शासन, सामान्य प्रशासन विभाग के परिपत्र दिनांक 31 दिसम्बर 2021 एवं कोविड-19 महामारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुये प्रदेश के शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में कक्षा 01 से 10वीं तक के बच्चों को ध्वजारोहण कार्यक्रम में सम्मिलित नही किया जाना है। यह भी सुनिश्चित किया जाये कि राष्ट्रीय झण्डा संहिता के अनुसार ही ससम्मान ध्वजारोहण कार्यक्रम सम्पादित किया जाये तथा गणतंत्र दिवस के अवसर पर समस्त शाला भवनों एवं शासकीय कार्यालयों में रोशनी की जाये।
Official notification
Madhya Pradesh : 26 जनवरी को नहीं जाना है ध्वजारोहण कार्यक्रम में कक्षा 1 से 10 तक के छात्रों के लिए आवश्यक सूचना, 26 January 2022

Note- छात्रों आपको हमारी यह पोस्ट पसंद है तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों को भी शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here