प्राचार्य को फीस माफी (शुल्क मुक्ति) के लिए प्रार्थना पत्र | MP board

1
शुल्क मुक्ति हेतु प्राचार्य को पत्र -विद्यालय में अगर आप अपने प्राचार्य को शुल्क मुक्ति हेतु प्रार्थना पत्र या आवेदन पत्र लिखना चाहते हैं तो आज हम इस पोस्ट में आप को शुल्क मुक्ति हेतु आवेदन पत्र लिखना जरूर सिखाएंगे, इस पोस्ट को आप पढ़ने के बाद आप पूर्ण रूप से शुल्क मुक्ति हेतु आवेदन पत्र लिखना सीख जाओगे।

प्राचार्य को फीस माफी (शुल्क मुक्ति) के लिए प्रार्थना पत्र | MP board

प्राचार्य को फीस माफी (शुल्क मुक्ति) के लिए प्रार्थना पत्र | MP board,शुल्क मुक्ति प्रार्थना पत्र हिंदी में,फीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र in Hindi,फीस माफ करने के लिए प्रार्थना पत्र हिंदी में,शुल्क मुक्ति प्रार्थना पत्र,fees maafi application in hindi


शुल्क मुक्ति हेतु आवेदन पत्र
तब लिखा जाता है जब हम फीस माफ करवाना चाहते हैं तो आप शुल्क मुक्ति हेतु आवेदन पत्र लिख सकते हैं और इसके अलावा शुल्क मुक्ति आवेदन पत्र परीक्षाओं में भी पूछा जाता है mp board के हिंदी के पेपर में आपको शुल्क मुक्ति हेतु आवेदन पत्र आ सकता है इसलिए आपको शुल्क मुक्ति हेतु प्रार्थना पत्र लिखना आना चाहिए । तो चलिए जानते किस प्रकार से फीस माफ करने हेतु या शुल्क मुक्ति हेतु प्रार्थना पत्र लिख सकते हैं
शाला त्याग प्रमाण पत्र हेतु आवेदन पत्र

प्राचार्य को फीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र in Hindi

सेवा में,
श्रीमान प्राचार्य महोदय,
शासकीय उच्चतर मा. वि. 
आरोन जिला गुना,
विषय :- शाला शुल्क मुक्ति हेतु प्रार्थना पत्र ।
महोदय,
          विनम्र निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय का कक्षा 10th का छात्र हूं। मेरे पिताजी एक स्थान पर प्राइवेट नौकरी करते हैं। उन्हें मासिक वेतन मात्र 3000 रुपए मिलते हैं इतने अल्प वेतन से परिवार की रोजी रोटी की समस्या भी कठिनाई से हल हो पाती है पिताजी पर पैसे की कमी होने के कारण मैं अपनी पाठ्य पुस्तकों को क्रय करने में भी असमर्थ हूं।
                                                    अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि मुझे शाला के शुल्क से मुक्ति प्रदान करने का कष्ट करें। इस कृपा के लिए मैं आपका जीवन भर आभारी रहूंगा।
प्रार्थी    
केशव प्रताप
कक्षा दसवीं
दिनांक 25 /07 /2020
नोट- हेलो दोस्तों इसमें आपको अपनी जानकारी भरनी है और अपने हिसाब से भी लिख सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here