द्वितीय रिवीजन टेस्ट Time Table 2021 MP board

0

द्वितीय रिवीजन टेस्ट Time Table 2021 MP board

MP board second revision test 2021- एमपी बोर्ड एक बार फिर से रिवीजन टेस्ट कराने वाला है यह रिवीजन टेस्ट एमपी बोर्ड के 9वी से 12वीं तक के छात्र दे सकेंगे। रिवीजन टेस्ट परीक्षा का टाइम टेबल कब जारी होगा जारी होगा और जनवरी में किस दिन से रिवीजन टेस्ट कार्यक्ररम शुरु होने वाला है  यह सभी जानकारी अगर आप जानना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से अवश्य पढ़ें और रिवीजन टेस्ट परीक्षाओं से आपको फाइनल परीक्षा मैं कितना लाभ मिलनेेे वाला है यह जानकारी भी आप इस पोस्ट में जान सकते हैं।

द्वितीय रिवीजन टेस्ट Time Table 2021 जनवरी 

एमपी बोर्ड एक बार फिर से रिवीजन टेस्ट कराने जा रहा है यह रिवीजन टेस्ट कार्यक्रम जनवरी में होने वाला है लेकिन इसके संबंध में अभी कोई डेट जारी नहीं की गई। जैसा कि आप जानते हैं की पिछली बार जो रिवीजन टेस्ट हुए थे वह ओपन बुक प्रणाली से लिए गए थे लेकिन इस बार जो रिवीजन टेस्ट होने वाले हैं वह किस तरह से होंगे इसको लेकर सभी स्टूडेंट चिंतित है लेकिन जैसे ही एमपी बोर्ड second revision test time Table जारी करेगा तो उसमें स्पष्ट जानकारी आपको मिल जाएगी कि किस प्रकार से आपके रिवीजन टेस्ट होने वाले है। लेकिन रिवीजन टेस्ट टाइम टेबल कब जारी होगा।
second revision test time Table अभी एमपी बोर्ड ने जारी नहीं किया है लेकिन जब भी रिवीजन टेस्ट टाइम टेबल जारी होगा तो आपको इसी पोस्ट के माध्यम से नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं

द्वितीय रिवीजन टेस्ट Time Table 2021 MP board download

Revision test time table

PDF डाउनलोड

Class 9th

Coming soon

Class 10th

Coming soon

Class 11th

Coming soon

Class 12th

Coming soon

MP board official website

mpbse.nic.in

क्लास 12th सैंपल पेपर PDF डाउनलोड

रिवीजन टेस्ट देने से क्या फायदा मिलेगा

जो रिवीजन टेस्ट परीक्षा आपकी जनवरी में होने वाली है इससे आपको बोर्ड परीक्षा में बहुत बड़ा फायदा मिलने का क्योंकि एमपी बोर्ड ने 2021 के पेपर पैटर्न में बदलाव कर दिया है तो रिवीजन टेस्ट पेपर देने से आपको उसकी जानकारी मिलेगी कि किस प्रकार से आपका पेपर रहेगा, जिससे आपको पेपर का पैटर्न समझने में आसानी होगी और किस टाइप के क्वेश्चन देखने को मिलेंगे इसलिए सभी छात्र रिवीजन टेस्ट परीक्षा अवश्य दें जो कि आपके लिए बहुत इंपोर्टेंट है फाइनल परीक्षा के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here